IND vs BAN: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ लगाया शानदार शतक, एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

0
70
Rishabh Pant

IND vs BAN Rishabh Pant: बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 125 गेंदों पर शानदार शतक जड़ा और साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के छह टेस्ट शतकों की बराबरी भी की। हालांकि, पंत अपना शतक पूरा करने के बाद 9 रन और जोड़ सके और मेहदी हसन मिराज की गेंद पर कैच आउट हो गए। पंत ने अपनी 109 रनों की पारी में कुल 128 गेंदों का सामना किया, जिस दौरान उन्होंने 13 चौके और 4 छक्के लगाए। भारत ने तीसरे दिन बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 450 से ज्यादा रनों की बढ़त हासिल कर ली है। बांग्लादेश की टीम शुक्रवार को पहली पारी में 149 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जिससे भारत को 227 रनों की बढ़त मिली थी। टीम इंडिया ने 514 रन बनाकर पारी घोषित की और 515 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया है। भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे।

ऋषभ पंत ने रचा इतिहास
ऋषभ पंत ने 634 दिन बाद मैदान पर वापसी करते हुए विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया। पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 39 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा, पंत ने अपने ही अंदाज में बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं और चौकों-छक्कों से फैंस का खूब मनोरंजन किया और इसी के साथ पंत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

ऋषभ पंत ने WTC इतिहास में महज 25 टेस्ट मैचों में 42 छक्के लगाए हैं, उनसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 33 टेस्ट मैचों में 52 छक्के लगाए हैं और पहले नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स हैं जिन्होंने 48 मैचों में 81 छक्के लगाए हैं।

 ये भी पढ़ें-:
Bihar Land Survey 2024: बिहार में भूमि सर्वेक्षण को लेकर बड़ा बदलाव, लोगों के लिए राहत भरी खबर

Banana: सेहत के लिए रोज एक केला खाना बहुत जरूरी, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

Bihar Land Survey 2024: पैतृक संपत्ति का बंटवारा करने का अच्छा मौका है, बहुत ही आसानी से हो जाएगा काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here